भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने राज्य की अवैध कॉलोनियों को वैध करने की प्रक्रिया को तेज करने की घोषणा की है। शहरी विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अधिकारियों से कहा है कि यह काम तय समय पर पूरा हो जाना चाहिए। मंगलवार को, मंत्रालय में विभागीय योजनाओं की समीक्षा के दौरान मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अधिकारियों से अवैध कॉलोनियों के वैधीकरण के संबंध में समय-सीमा में आवश्यक कार्रवाई करने को कहा।

उन्होंने नवगठित 29 शहरी निकायों में राष्ट्रीय शहरी अजीविका मिशन को जल्द लागू करने का प्रस्ताव भी मांगा। बैठक में ओपीएस शहरी विकास और आवास राज्य मंत्री भदोरिया, प्रमुख सचिव शहरी विकास और आवास नितेश व्यास और मनीष सिंह और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 2018 के विधानसभा चुनाव में राज्य की अवैध कॉलोनियों को वैध करने की घोषणा की थी।



उनकी सरकार के दौरान इस योजना पर काम भी शुरू हो गया था, लेकिन सरकार के सत्ता में आने के बाद, कांग्रेस सरकार में अवैध कॉलोनियों को वैध बनाने का मामला बैक बर्नर पर चला गया। जब सीएम शिवराज सिंह चौहान फिर से राज्य में हैं, इस योजना पर फिर से काम शुरू हो गया है।

Related News