इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की कभी गलती से किसी दूसरे व्यक्ति के बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर कर देते है। जिसके बाद परेशान हो जाते है की अब ये पैसे कैसे आएंगे। लेकिन दोस्तों अगर आप भी गलती से किसी दूसरे के बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर कर दे तो परेशान होने की जरुरत नहीं है। दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट के जरिये ये बता रहे है गैलरी से पैसा ट्रांसफर होने के बाद अपने खाते में कैसे लिया जाये।

दोस्तों आपको बता दे की सबसे पहले यह महत्वपूर्ण है कि आपने गलती से किसके खाते में पैसा ट्रांसफर किया है। अगर वह आपका रिश्तेदार है तो पैसा वापस मिल सकता है। परंतु अंजान खाते में गयें पैसे को वापस पाना कठिन होता है।

दोस्तों आपको बता दे की अगर आपसे ये गलती हो जाये तो जल्द ही बैंकिंग जगत के जानकार बताते हैं कि यदि आपसे ऐसी गलती हो गई है तो परेशान मत हो। आप सीधे अपने बैंक से संपर्क करना चाहिए ऐसे करने पर आपको मदद मिलेगी।और उन्हें पूरे मामले से अवगत करायें और मदद मांगे। बैंक जिस शख्स के खाते में पैसा ट्रांसफर हुआ है, उससे संपर्क करेगा और आपकी रकम वापस दिलाने में आपकी मदद करेगा।

दोस्तों आपको बता दे की यदि पैसा प्राप्त करने वाला शख्स पैसा वापस करने को तैयार नहीं है तो भी रास्ते बंद नहीं हो जाते। उसके खिलाफ कोर्ट मे वाद दायर किया जा सकता है और देरी से ही सही, लेकिन रकम वापस हासिल की जा सकती है।

Related News