रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हाल ही में बिहार चुनाव पर अपना विचार साझा किया है। उन्होंने कहा, 'पूरी लहर इस समय एनडीए के साथ है। बैठकों में जनता के मूड को देखकर यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि एनडीए को दो तिहाई बहुमत मिलने जा रहा है। एक वेबसाइट से बात करते हुए, उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर कहा, "कोई भी दल विशेष पैकेज का वादा करेगा, लेकिन राज्यों को कितना आंकड़ा मिला है, यह देखने के लिए जाना जा सकता है"

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि, 'जम्मू-कश्मीर को भी विशेष दर्जा प्राप्त था, लेकिन वहां कितना विकास हुआ।' इसके अलावा, तेजस्वी यादव की सरकारी नौकरी के वादे पर, राजनाथ सिंह ने कहा, 'अगर नेताओं ने आजादी के बाद से जनता को आश्वासन दिया होता, अगर कुछ भी पूरा होता, तो भारत की तस्वीर पहले से ही बदल गई होती। इससे विश्वास का संकट पैदा हो गया है। लेकिन हमारी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। हम वही करते हैं जो हम कहते हैं। '

इसके अलावा उन्होंने बिहार में विकास पर डबल इंजन सरकार से भी बात की। उन्होंने कहा, 'जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी, तब गैर-यूपीए राज्यों के साथ भेदभाव किया गया था। जबकि एनडीए इस आधार पर सहयोग नहीं करता है। मोदी सरकार ने बिहार को बहुत कुछ दिया है। नीतीश कुमार के साथ, लगभग 3 वर्षों में बहुत विकास हुआ है और अगले कुछ वर्षों में अधिक काम किया जाएगा। उन्होंने आगे राजग सरकार की प्रशंसा की और कहा, "नीतीश कुमार और सुशील मोदी की ओर से कोई भ्रष्टाचार का दाग नहीं है और बिहार के बाहर के लोग भी उंगली नहीं उठा सकते। यदि आरोपों में सच्चाई होती, तो क्या आज नीतीश कुमार बाहर होते?

Related News