भोपाल: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले लगभग 70 दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि सरकार तीनों को कानून निरस्त करे। वे तब तक विरोध प्रदर्शन बंद नहीं करेंगे जब तक कि कानून निरस्त नहीं हो जाते। इस बीच, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को किसानों के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया दी है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है, '' किसान आंदोलन एक प्रयोग है। यदि यह सफल होता है, तो लोग सीएए-एनआरसी, धारा 370 और राम मंदिर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर देंगे। । काले कानून के संबंध में क्या काला है ’यह कोई भी नहीं समझ पा रहा है। ये विरोध मान्यताओं पर आधारित हैं। ’’ वहीं, आज हरियाणा के जींद जिले में हजारों किसानों की मौजूदगी में, किसान महापंचायत ने सर्वसम्मति से तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने का प्रस्ताव पारित किया।



इस महापंचायत में, भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने घोषणा की कि 'अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं, तो वे अखिल भारतीय स्तर पर एक महापंचायत का आयोजन करेंगे।' किसानों के आंदोलन को समर्थन और गति प्रदान करने के लिए टिकैत कंडेला गांव पहुंचे, जहां उन्होंने 'महापंचायत' को संबोधित किया। यहां लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

Related News