नींद में हर इन्सान सपने देखता है। लेकिन हम हर बार अलग अलग सपना देखते है, और आपको बता दे हर सपना का अलग मतलब होता है , कहते हैं कि सपने में देखी गई चीजों-बातों और उनसे मिलने वाले संकेतों पर ध्यान दें, तो जीवन में बड़ा बदलाव आ सकता है। आज हम बात करेंगे सपने में मृतक लोगों का नजर आना बहुत कुछ कहता है। इसका मतलब यह है कि वह आत्मा आपसे संपर्क साधना चाह रही है। जब व्यक्ति नींद में होता और उसकी पांचों इंद्रियां शांत होती हैं, तब सपने के माध्यम से आत्माएं ऐसा करती हैं।

आखिर गांधारी अपने पुत्र दुर्योधन को निर्वस्त्र क्यों देखना चाहती थी; जानिए

सपने में आत्मा दिखाई देने का मतलब यह है कि जीवन में कोई बड़ा बदलाव आने वाला है। इसको लेकर कई तरह की मान्यताएं हैं। सपने में मृतात्माएं कोई संदेश, चेतावनी या सलाह लेकर आती हैं। हमें इस बात को समझना होगा और उसके मुताबिक सजग रहकर आगे के काम करने होंगे।

1999 के बाद सबसे बड़ा और खतरनाक चक्रवाती तूफान है 'Amphan', मचा सकता है भयंकर तबाही

कई बार सपने में दिखाई देता है कि आत्मा दूर खड़े होकर हमें देख रही है। इसका अर्थ यह होता है कि परिवार में कुछ अच्छा होने वाला है। यह शादी, बच्चे का जन्म या अन्य कोई शुभ घड़ी का संकेत होता है।

यदि कोई आत्मा पानी या अन्य चीज मांग रही है, तो इसे अपशकुन माना जाता है। यदि ऐसा सपने देखते हैं कि मृत व्यक्ति फिर जिंदा हो गया है, तो इसका मतलब है कि आपको अपनी कोई खोई चीज जल्द मिलने वाली है।

Related News