प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न केवल एक कुशल नेता हैं बल्कि एक ऐसे व्यक्ति भी हैं जो एक संतुलित जीवन शैली जीने की कला जानते हैं। योग और फिटनेस के लिए उनका प्यार सभी को पता है, हम में से कई लोग इस बात से वाकिफ नहीं हैं कि मोदी को खाना बनाना बहुत पसंद है। अपने करियर के शुरुआती दिनों में, वह अपना भोजन खुद पकाते थे और यह सुनिश्चित करते थे कि यह हेल्दी हो। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मोदी को खाने में क्या क्या बनाना आता है।

ब्रेकफास्ट में पोहा

हाल ही में एक मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने राजनीति में आने से पहले अपनी जीवनशैली का जिक्र किया। दिलचस्प बात यह है कि वे अपना खुद का ब्रेकफास्ट खुद बनाते थे जिसमें पोहा और अन्य पौष्टिक चीजें शामिल थीं। उन्होंने इंटरव्यू में उल्लेख किया कि वह शानदार पोहा बनाना जानते हैं।

खिचड़ी

करियर के शुरुआती दिनों में अपने बीजी शेड्यूल के बारे में बताते हुए, उन्होंने अपने देर रात के भोजन की आदतों के बारे में भी बात की और कहा कि खिचड़ी बनाना आसान था इसलिए वे खिचड़ी बना कर खा लिया करते थे। उनके अनुसार, खिचड़ी आसानी से घर पर बनाई जा सकती है और पोषक तत्वों से भरपूर होती है और यही कारण है कि वह इसे बहुत पसंद करती है!

जीवन का वास्तविक स्वाद

मोदी को लगता है कि एक साधारण जीवन जीना और अपना खाना पकाना उनके जीवन का एक अच्छा दौर रहा था। यादें और सबक हैं उन्हें जमीं से जोड़े रखते हैं और जीवन के गहरे अर्थ को समझने में मदद करते हैं।

जल ही जीवन है

2016 में, यह पता चला कि नवरात्रि के 9 दिनों के उपवास के दौरान, उन्होंने अपने शरीर को फिट और सक्रिय रखने के लिए नियमित अंतराल पर गर्म पानी का सेवन किया।

Related News