हैदराबाद बीज और खेती में एक और उपलब्धि हासिल की। आज सुबह हमें पता चला कि तेलंगाना के युवा किसान ने खेती में शायद ही कभी काले चावल की खेती की और उत्पादन किया। अब, हैदराबाद स्थित बीज कंपनी कावेरी सीड्स को इस साल के फोर्ब्स एडिशन में द बेस्ट अंडर ए बिलियन इन एशिया में दिखाया गया है, जो एशिया-प्रशांत सरकारी कंपनियों के 1 बिलियन से कम और एक स्थिर शीर्ष और निचले स्तर तक कमाई करने में सक्षम रहा है विकास।

भारत की हरित क्रांति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 1976 में जीवी भास्कर राव द्वारा स्थापित, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कावेरी बीज आज संकर बीज में विशेष हैं। कंपनी 2010, 2011, 2012, 2013, 2015 और अब 2020 में "फोर्ब्स एशिया बेस्ट अंडर ए बिलियन लिस्ट" से पांच गुना आगे रही है। भास्कर राव ने सूची में कहा, "आज, कावेरी बीजों ने एक विशिष्ट रूप से सफलता प्राप्त की है।" एक विशिष्ट बीज कंपनी के रूप में पहचान, कल मजबूत और टिकाऊ लोगों के लिए नींव रखना - यह मूल्य श्रृंखला में किसान कल्याण का समर्थन करने और बनाए रखने के लिए अपने उत्साह को आगे बढ़ाएगा। "

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि फोर्ब्स सूची में कंपनियों की एक मिश्रित रैंकिंग है, जिसमें बिक्री और लाभ वृद्धि, कम ऋण स्तर और मजबूत शासन है। ये मानक क्षेत्र में संस्थानों की भौगोलिक विविधता को भी निर्धारित करते हैं।

Related News