नई दिल्ली: आज देश अपना 74 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर देश के गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। अपने ट्विटर हैंडल से अपने संदेश में, उन्होंने लिखा कि "स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर, वे महान स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने अपने वीरता और बलिदान से देश को स्वतंत्रता दी है"।

अमित शाह ने उन नायकों को भी याद किया, जिन्होंने आजादी के बाद देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा के लिए अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया था। दूसरे ट्वीट में, अमित शाह ने लिखा कि "आज हमें बहुत गर्व है कि एक स्वतंत्र, मजबूत और सक्षम भारत का सपना हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने देखा था, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमें इसकी ओर अग्रसर कर रहे हैं। एक तरफ, गरीब और वंचित लोगों को घर, बिजली, स्वास्थ्य बीमा जैसी सुविधाएं दी गईं और दूसरी ओर, भारत को एक मजबूत राष्ट्र बनाया।

एक अन्य ट्वीट में अमित शाह ने लिखा, "इस स्वतंत्रता दिवस पर, आइए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का संकल्प लें और देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए भारत में बनी स्वदेशी चीजों का अधिक से अधिक उपयोग करें। इसे विकसित राष्ट्र की ओर ले जाने में सर्वोच्च योगदान। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। "

Related News