NEW DELHI: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 72 वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में शनिवार, 17 सितंबर को गुजरात के पलिताना से 40 तपेदिक (टीबी) रोगियों को गोद लिया।

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्विटर पर लोगों से टीबी रोगियों को अपनाने का आग्रह किया।

"आज प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर, मैंने पलिताना से 40 टीबी रोगियों को गोद लिया, जिस शहर में मैं पैदा हुआ था। आइए हम सब मोदी जी के मानवीय कार्यों में भाग लें और मिलकर एक टीबी मुक्त भारत का निर्माण करें। आप सभी को भी तपेदिक को अपनाना चाहिए। मरीज: मंडाविया ने एक ट्वीट में कहा।

राष्ट्रव्यापी "रक्तदान अमृत महोत्सव" के हिस्से के रूप में, मनसुख मंडाविया ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रक्तदान शिविर में भी भाग लिया।

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने टीबी मुक्त भारत अभियान के प्रधान मंत्री के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए, पोषण संबंधी सहायता देकर 35,000 से अधिक तपेदिक रोगियों को गोद लेने का निर्णय लिया है।

"टीबी मुक्त कार्यस्थल अभियान" परियोजना के माध्यम से, भारतीय उद्योग परिसंघ 2025 तक भारत से तपेदिक को पूरी तरह से समाप्त करने के अपने प्रयास में सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने देश से तपेदिक (टीबी) को खत्म करने के लिए एक साल का कार्यक्रम चलाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, हर कोई एक टीबी रोगी को पूरे एक साल तक गोद लेगा और उसकी देखभाल करेगा।

Related News