राजस्थान के उदयपुर से एक बहुत ही सकारात्मक खबर सामने आई है जहां पर मोहर्रम के दिन मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा एक जुलूस निकाला जा रहा था और वहां पर जुलूस में अचानक आग लग गई जिसके बाद वहां पर मौजूद एक हिंदू परिवार ने उस जुलूस में लोगों की मदद की और उस आग को बुझाया।

की मदद करना एक अलग बात है लेकिन यह मामला इसलिए भी बड़ा हो जाता है क्योंकि जिस जगह यह आग लगी थी वहां पर कुछ दिनों पहले एक कट्टरपंथी द्वारा जिससे एक हिंदू व्यक्ति कन्हैया लाल की हत्या की गई थी उसके बिल्कुल पास यह घटना हुई थी और इस घटना के सामने आने के बाद अब सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा अलग-अलग प्रतिक्रिया दी जा रही है।

लेकिन कई लोगों द्वारा देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर देश की असली तस्वीर बताएं जा रहा है पुलिस टॉप कई लोग सोशल मीडिया पर लगातार इस खबर को शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि भारत की सच्ची तस्वीर यही है जहां पर हर कोई एक दूसरे की मदद करने के लिए हमेशा तैयार है।

इस मामले को लेकर मीडिया में पुलिस द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि आशीष चौड़िया, राजकुमार सोलंकी और उनके परिवार के सदस्यों ने आग पर काबू पाने तक अपनी बालकनियों से 'ताजिया' पर पानी डाला। जिला कलेक्टर तारा चंद मीणा ने कहा, "इस घटना ने सभी का दिल जीत लिया है।"

Related News