शिमला: हिमाचल प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से एक विद्युत उपकरण पार्क मांगा है। सरकार ने कैबिनेट सचिव के साथ बैठक में यह प्रस्ताव दिया है। सरकार की ओर से मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची और अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग मनोज कुमार ने इस बैठक में भाग लिया। मुख्य सचिवों का एक वीडियो सम्मेलन बुधवार को भारत सरकार के कैबिनेट सचिव के साथ हुआ। इसमें निवेश की आशंका पर चर्चा की गई। मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची ने कहा कि इसमें निवेश बढ़ाने पर चर्चा हुई है।

इस अवसर पर, अपर मुख्य सचिव उद्योग मनोज कुमार ने सुझाव दिया कि राज्य में एक थोक दवा फार्मा पार्क बनाया जा रहा है। उसी तरह, बिजली के उपकरणों का एक पार्क भी विकसित किया जा सकता है। इस संबंध में एक प्रस्ताव ऊर्जा मंत्रालय को दिया गया है। केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश सहित सभी राज्यों को यह भी सुझाव दिया कि वे उद्योगों के लिए प्रोत्साहन बढ़ाएं, ताकि उन्हें प्रोत्साहित किया जा सके। इसके साथ कई मुद्दों पर चर्चा की गई।

दूसरी ओर, राज्य के सिरमौर जिले में गुरुवार को दो की मौत हो गई। कई बीमारियों से पीड़ित एक निजी स्कूल के संस्थापक का राजगढ़ में निधन हो गया। वह कोरोना से भी पीड़ित थे। उक्त संक्रमित को बुधवार को पीजीआई से घर लाया गया था। एसडीएम ने स्वास्थ्य विभाग और नगर पंचायत को सीओवीआईडी ​​19 के प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार करने का निर्देश दिया है।

Related News