शहबाज शरीफ एक पाकिस्तानी राजनेता और पाकिस्तानी विपक्ष के नेता हैं। वे अब पाकिस्तान के नए पीएम बन चुके हैं। राजनेता पूर्व अपदस्थ पाकिस्तानी प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ गुट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

शहबाज शरीफ की कथित तौर पर पांच पत्नियां थीं और वर्तमान में वह अपनी दो पत्नियों तहमीना दुर्रानी और नुसरत के साथ रह रहे हैं। केवल उनकी पहली पत्नी बेगम नुसरत शाहबाज और तहमीना दुर्रानी के साथ शादियों को शरीफ परिवार ने स्वीकार किया है, बाकी कथित तौर पर छुपी हुई है या फिर अस्वीकार्य है।

बेगम नुसरत शाहबाज़ी
शहबाज शरीफ ने 1973 में अपनी चचेरी बहन बेगम नुसरत शाहबाज से शादी की। वह राजनेता की पहली पत्नी थीं और उनके चार बच्चे थे: सलमान, हमजा और जुड़वां बहनें जावेरिया और राबिया।

आलिया हनी
कथित तौर पर, शरीफ ने अपनी पहली पत्नी की मृत्यु के तुरंत बाद 1993 में उभरती हुई मॉडल आलिया हनी से शादी की। उनका रिश्ता इतना लोकप्रिय था कि कथित तौर पर उनकी प्रांतीय सरकार के दौरान राजनेता के आदेश पर पुल का निर्माण किया गया था ताकि वह आसानी से अपनी कथित पत्नी के निवास तक जा सकें। उनके नाम पर इस ब्रिज का नाम हनी ब्रिज रखा गया। हालाँकि, उनकी शादी लंबे समय तक नहीं चली और ऐसा माना जाता है कि सऊदी अरब में अपने निर्वासन के वर्षों के दौरान दोनों का तलाक हो गया। आलिया हनी की कथित तौर पर रहस्यमय परिस्थितियों में तलाक के कुछ महीने बाद मौत हो गई थी।

नीलोफ़र ​​खोसा
यह आरोप लगाया जाता है कि राजनेता ने 1993 में नीलोफर खोसा से भी शादी की थी, इसी दौरान उन्होंने आलिया हनी से शादी की थी। नरगिस खोसा डीजी फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी तारिक खोसा और जस्टिस आसिफ सईद खोसा की बहन हैं। कथित तौर पर, दोनों ने 1993 में शादी कर ली, लेकिन यह शादी सफल साबित नहीं हुई। कथित तौर पर शरीफ परिवार ने उनके मिलन को कभी स्वीकार नहीं किया।

तहमीना दुर्रानी
तहमीना दुर्रानी एक पाकिस्तानी लेखिका, कार्यकर्ता, सोशलाइट और कलाकार हैं और शहबाज शरीफ की दूसरी स्वीकृत पत्नी हैं। कई सालों तक कथित अफेयर के बाद दोनों ने 2003 में शादी कर ली। कथित तौर पर, दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली और किसी को, न तो सरकारी अधिकारियों और न ही शरीफ परिवार को उनकी शादी के बारे में कोई जानकारी थी।

कलसूम हाई
सरकारी अधिकारी कलसूम हाई कथित तौर पर शरीफ की पांचवीं पत्नी हैं, जिनसे उन्होंने 2012 में शादी की थी लेकिन पहले ही तलाक ले चुके हैं। कथित तौर पर दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी की थी। हालांकि, कलसुम है ने पहले उन सभी दावों का खंडन किया है, जिनमें शरीफ के साथ उनकी शादी का दावा दिया गया था। गुलाम हुसैन द्वारा किए गए दावों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की धमकी देते हुए, उन्होंने कहा, “उन्होंने आज पूरी तरह से झूठ बोला है। मैं अब कानूनी कार्रवाई करूंगी।"

Related News