पटना: बीते दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए उन्हें सच्चा समाजवादी कहा तो इस तारीफ को सुनकर नीतीश भी गदगद हो गए. सोमवार को उनके साप्ताहिक जनता दरबार के बाद जब मीडिया ने उनसे पीएम की तारीफ के बारे में सवाल पूछा तो नीतीश कुमार ने पीएम के सुर में सुर मिला दिया और इशारों में परिवारवाद के मुद्दे पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर हमला बोल दिया.

लालू पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग अपने परिवार को परिवार कहते हैं और जब ऐसा होता है तो समाजवाद खत्म हो जाता है. नीतीश कुमार ने कहा- 'पीएम ने जो कहा है वह बिल्कुल सही है। कुछ लोग अपनी पार्टी के लोगों को प्रतिष्ठा नहीं दे रहे हैं। केवल अपने परिवार के सदस्यों को प्रतिष्ठा देते हुए, फिर आप समाजवादी कैसे बने? किसी ने उसकी पत्नी और लड़के के साथ कुछ किया। क्या यही समाजवाद है?' पीएम द्वारा उठाए गए परिवारवाद के मुद्दे पर नीतीश ने जैसे ही लालू परिवार पर हमला बोला, उनके छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जवाबी कार्रवाई के लिए आगे आए.



सीएम नीतीश को जवाब देते हुए तेजस्वी ने नीतीश कैबिनेट में कई ऐसे मंत्रियों के नाम गिनाए, जिनके पिता या रिश्तेदार राजनीति में रहे हैं. तेजस्वी ने मौजूदा सरकार में 8 मंत्रियों के नाम गिनाए. इनमें अशोक चौधरी, सुनील कुमार, जयंत राज, सम्राट चौधरी, लेसी सिंह, सुमित सिंह, संतोष सुमन मांझी और नितिन नवीन जिनके पिता या रिश्तेदार राजनीति में रह चुके हैं। तेजस्वी यादव ने नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा- 'अगर नीतीश कुमार को परिवारवाद खतरनाक लगता है तो उन्हें अपनी सरकार के इन मंत्रियों को बर्खास्त कर देना चाहिए. यह दोहरेपन की बात थी।

Related News