1 दिसंबर जीएचएमसी चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के पहले दिन 17 उम्मीदवारों से नामांकन के बीस सेट दाखिल किए गए थे। 20 में से छह नामांकन तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS), पांच तेलुगु देशम पार्टी (TDP), तीन कांग्रेस और दो भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा, एक मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल द्वारा और तीन स्वतंत्र उम्मीदवारों द्वारा दाखिल किए गए थे। नामांकन करने वाले 17 उम्मीदवारों में से चार द कपरा सर्किल के लिए, तीन उप्पल सर्किल के लिए, एक सरूर नगर के लिए, दो संतोष नगर से, दो आरसी पुरा से, एक कुकटपल्ली के लिए, एक कुतबुलपुर के लिए और दो मलकजगिरी के लिए।

रिटर्निंग ऑफिसर सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन प्राप्त कर रहे हैं। नामांकन प्रस्तुत करने के लिए उम्मीदवार के साथ दो व्यक्तियों की अनुमति है। नामांकन उद्देश्य के लिए वाहनों की संख्या भी दो तक सीमित है। इस बीच, राज्य चुनाव आयुक्त सी पार्थ सारथी ने कहा कि आम पर्यवेक्षक चुनाव के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और एसईसी अपनी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई शुरू करेगा। बुधवार को यहां चुनाव पर्यवेक्षकों के साथ एक बैठक में, चुनाव आयोग के प्रतिनिधियों ने कहा कि पर्यवेक्षक परिणामों को नामांकन दाखिल करने से लेकर कर्तव्यों का पालन करेंगे।

पर्यवेक्षकों को अपनी रिपोर्ट सीधे एसईसी को सौंपनी चाहिए। रिपोर्टों के अनुसार, विशेष रूप से मतदान के दिन और मतगणना के दिन के संबंध में, एसईसी परिणामों को समझाने या घोषित करने पर निर्णय करेगा, और पर्यवेक्षकों को मतदान केंद्रों, उम्मीदवारों के खर्च और अन्य कारकों पर व्यवस्था की बारीकी से निगरानी करनी चाहिए। चुनाव को सुचारू रूप से चलाने में मदद करें।

Related News