जयपुर: राजस्थान कैबिनेट की बैठक, जो पहले 2 बार स्थगित हो चुकी है, अब 9 फरवरी को दोपहर 12 बजे होगी। इसमें अगले बजट सत्र में होने वाले विधायी कार्यों पर चर्चा होगी, जिसमें विधान सभा में रखे जाने वाले विधेयकों के बारे में चर्चा होगी। इससे पहले, सीएम के खराब स्वास्थ्य के कारण कैबिनेट की बैठक दो बार स्थगित की गई थी।

विधानसभा के बजट सत्र में रखे जाने वाले व्यवसाय का मुख्य एजेंडा 9 फरवरी को रात 9 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली कैबिनेट बैठक में रखा गया है। कैबिनेट में यह तय किया जाएगा कि विधान सभा के बजट सत्र के दौरान, ऐसे कानून जिनके पहले अध्यादेश जारी किए गए हैं, उन्हें विधान सभा में एक कानून के रूप में रखा जाना है। बजट में, सरकार वर्तमान किसान आंदोलन की स्थिति के बारे में अनौपचारिक बातचीत कैसे कर सकती है।



राज्य की गहलोत सरकार द्वारा पिछले विधानसभा सत्र में, उन्होंने केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ 3 नए कृषि कानून राज्यपाल को भेजे थे, लेकिन वर्तमान में वे कानून राजभवन में ही लटके हुए हैं। इस बारे में, राज्य सरकार अब इस सत्र में एक संकल्प पत्र जारी करके राज्यपाल को वापस भेजने का निर्णय ले सकती है।

Related News