नई दिल्ली: छात्रों ने अब ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट 2022) परीक्षा स्थगित करने की मांग करते हुए शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है। पिछले काफी समय से सोशल मीडिया पर परीक्षा स्थगित करने की मांग उठाई जा रही थी। IIT खड़गपुर ने स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा निर्धारित तिथि पर आयोजित की जाएगी। इसके बाद छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया और कोर्ट में अर्जी दाखिल की।

शीर्ष अदालत जल्द से जल्द याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गई है। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि हम मामले को सूचीबद्ध करेंगे। परीक्षा 05-06 फरवरी को होनी है, इससे पहले कोर्ट इस पर फैसला ले सकती है. छात्रों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा कराना छात्रों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है. ऐसे में परीक्षा को अगली तिथि तक स्थगित कर देना चाहिए।



इस बीच, IIT खड़गपुर ने छात्रों के लिए गेट 2022 परीक्षा का यात्रा पास जारी किया है। यात्रा पास की मदद से उम्मीदवार परीक्षा देने के लिए यात्रा कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट http://gate.iitkgp.ac.in पर जाना होगा और अपने लॉगिन विवरण की मदद से लॉग इन करना होगा। JAM 2022 परीक्षा के लिए GATE 2022 ट्रैवल पास भी मान्य होगा।

Related News