इंटरनेट डेस्क। साल 2008 से लेकर 2010 तक आईपीएल कमिश्नर रह चुके ललित मोदी मनी लॉंड्रिंग मामले में देश छोड़कर ब्रिटेन भाग चुके हैं। 2010 में ललित मोदी पर आईपीएल में भ्रष्टाचार का आरोप लगा था। इस दौरान ललित मोदी पर मॉरिशस की कंपनी वर्ल्ड स्पोर्ट्स से 125 करोड़ रुपए का कमीशन लेने का आरोप है।

अगर देखा जाए तो राजस्थान ही वह राज्य है, जहां से ललित मोदी ने बतौर क्रिकेट प्रशासक बुलंदिया को छुआ। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पहले कार्यकाल में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में ललित मोदी का प्रभाव इतना बढ़ गया वह अध्यक्ष निर्वाचित किए गए।

हांलाकि वसुंधरा राजे और ललित मोदी के बीच दोस्ती होना कई नई बात नहीं थी, क्योंकि वसुंधरा राजे की मां विजया राजे सिंधिया और ललित मोदी के पिता कृष्ण कुमार मोदी में पहले से ही मित्रता थी।

साल 2005 और 2006 में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में ललित मोदी की तूती बोलने लगी। उन्होंने जयपुर ही भारत के सबसे महंग होटलों में शुमार किए जाने वाले रामबाग पैलेस होटल को अपना घर बना रखा था, क्योंकि सड़क के उस पार ही एसएमएस क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट एसोसिएशन का ऑफ़िस था।

गौरतलब है कि रामबाग पैलेस होटल को साल 2018 में भारत के सर्वश्रेष्ठ होटलों में शुमार किया जा सकता है। एक ब्रिटीश पत्रिका इस होटल को विश्व की शीर्ष 10 विरासत होटल में शामिल कर चुकी है। इस होटल में रूकने के एक दिन का शुरूआती खर्चा 40 हजार रूपए है, जबकि इसके महंगे से महंगे विकल्प भी मौजूद हैं।

शादी के लिए इस होटल की शुरूआती कीमत 30 लाख रूपए है, जबकि अन्य सुविधाओं का खर्च अलग से होता है। अब आप समझ गए होंगे कि यह होटल कितना महंगा है। बता दें कि ताज समूह के अंतर्गत चलाया जाने वाला रामबाग पैलेस होटल एक पांच सितारा होटल है।

Related News