राजनीति से जुड़ी रोचक खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, यह खबर आपको कैसी लगी कमेंट करके हमें बताएं।

दोस्तों, आपको जानकारी के लिए बता दें कि बिहार राज्य के मुंगेर जिले के एक गांव मिर्जापुर बरदह से तलाशी के दौरान पुलिस अब तक 20 एके-47 राइफल और उसके 500 पार्ट्स बरामद कर चुकी है। पुलिस का कहना है कि 50 एके-47 राइफल अभी और मिलने की संभावना है।

दोस्तों, इस स्टोरी में हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि इस गांव में इतने घातक हथियारों का जखीरा आखिर आया कहां से।

बरदह गांव में एके-47 राइफल की तलाशी के लिए पुलिस डॉग स्क्वॉड और गोताखोरों की मदद ले रही है। 29 अगस्त को पुलिस ने मोहम्मद इमरान को तीन एके 47 राइफल के साथ गिरफ्तार किया था। बाद में मोहम्मद शमशेर और इमरान की बहन रिजवाना को तीन एके-47 राइफल के साथ बरदह से गांव से गिरफ्तार किया गया। इन दोनों से पूछताछ के बाद पुलिसबल ने एक सर्च आॅपरेशन शुरू किया, तब से हथियारों का जखीरा बरामद होने का सिलसिला जारी है।

पूछताछ में शमशेर यह खुलासा कर चुका है कि अब तक 70 से अधिक एके-47 राइफल मुंगेर लाई जा चुकी हैं। जबकि पुलिस के हाथ अभी तक केवल 20 एके-47 राइफल ही हाथ लग सकी है। इस प्रकार 50 एके-47 राइफल की बरामदगी के लिए पुलिस कुओं से लेकर गंगा नदी तक की खाक छान रही है।

गौरतलब ​है कि जबलपुर ऑर्डिनेंस डिपो से तस्करी कर 60 से 70 एके 47 राइफल मुंगेर आने की बात सामने आ चुकी है। हजारीबाग से तौफीर आलम की गिरफ्तारी के बाद से इस बात का खुलासा हो सका है। साल 2010 से ही जबलपुर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री राइफल डीपो से चोरी करके एके-47 मुंगेर पहुंचाए जाने लगे।

Related News