नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी समेत अन्य वरिष्ठ नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं. अमित शाह ने 2019 के लोकसभा चुनाव में सांसद बनने के बाद राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश किया। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने अनुच्छेद 370 को हटाने, नागरिकता संशोधन अधिनियम और यूएपीए जैसे कड़े फैसले लिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "अमित शाह जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैंने कई वर्षों तक अमित भाई के साथ काम किया है। पार्टी और सरकार को मजबूत करने में उनका उत्कृष्ट योगदान देखा है। उन्हें उसी उत्साह के साथ देश की सेवा करते रहना चाहिए। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करता हूं।"

वही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और कू पर लिखा, "राष्ट्रवादी चेतना के प्रबल संवाहक, आदर्श आदर्श श्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। भारतीय राजनीति में कड़ी मेहनत, जीवन शक्ति और प्रतिबद्धता की। भगवान राम आपके अच्छे स्वास्थ्य और सुखी और लंबे जीवन की कामना करते हैं।''




केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "केंद्रीय गृह मंत्री और हमारे वरिष्ठ सहयोगी, श्री अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं। वह भारत को एक सुरक्षित देश बनाने के लिए जबरदस्त प्रयास कर रहे हैं। मैं लोगों की सेवा में उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'काउइन प्लेटफॉर्म के लिए हमारे देश द्वारा की गई व्यवस्था भी दुनिया में आकर्षण का केंद्र है. भारत में बने काउइन प्लेटफॉर्म ने न सिर्फ आम लोगों को सुविधा दी है बल्कि मेडिकल स्टाफ के काम को भी आसान बनाया है।

Related News