दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत में आक्रोश व्याप्त है। वहीं दुनियाभर के देश इस आतंकी हमले की निंदा कर रहे हैं। लेकिन पाकिस्तानी मीडिया आतंकी आदिल अहमद डार को फ्रीडम फाइटर यानी स्‍वतंत्रता सेनानी बता रही है। बता दें कि गुरूवार को हुए पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

पाकिस्‍तान के अखबार द नेशन ने हमले के अगले दिन आतंकी हमले की खबर प्रमुखता से छापी। शीर्षक था- फ्रीडम फाइटर लॉन्‍चेस अटैक। इसी अखबार में जैश के प्रवक्‍ता का बयान छापा गया। जैशे के इस प्रवक्ता ने कहा है कि उसका इस हमले से कोई लेना देना नहीं है। जबकि हमले के तुरंत बाद कश्‍मीर की मीडिया को टेक्‍स्‍ट मैसेज भेजकर, इस हमले की जिम्‍मेदारी ली थी।

आतंकी संगठन जैश ए मोहमद ने ही आदिल का नाम सार्वजनिक किया था और उसकी फोटो और वीडियो भी जारी किया था। ऐसे में जैश के इस प्रवक्ता का बयान हास्यास्पद लगता है।

ऐसे में पाकिस्तानी मीडिया इन कोशिशों में लगा हुआ है कि जैश को इस हमले के लिए जिम्‍मेदार न ठहराया जा सके। भले ही आतंकी संगठन खुद इसकी जिम्‍मेदारी क्‍यों न ले रहा हो। बता दें कि पाकिस्तान जहां भारत के साथ बेहतर संबंधों की वकालत कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ पाक मीडिया गलत और झूठी खबरें फैला रहा है। द एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून ने भी इस तरह की बातें लिखी हैं।

Related News