पटना: बिहार में आज दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। ऐसे में अंतिम और तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार भी मतदान से परे जारी रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में एक बार फिर चुनावी सभा करने वाले हैं। पीएम मोदी की रैली से पहले आरजेडी नेता और ग्रैंड अलायंस से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने पीएम को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने कई वादे याद दिलाए हैं। दरअसल, इस पत्र में तेजस्वी यादव ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठाई है, 1.25 लाख करोड़ रुपये का पैकेज।

आदरणीय प्रधानमंत्री जी, पूरे बिहारवासी आपके बिहार आगमन पर हार्दिक अभिनंदन करते हैं।

आपका नाम एक पत्र लिखा है। आशा करते हैं कि आप बिहारवासियों से विगत 6 वर्षों में किए गए वादों को भूले नहीं होंगे और उन्हें पूरा करेंगे। pic.twitter.com/PvismpqUB9

- तेजस्वी यादव (@yadavtejashwi) 3 नवंबर, 2020
उन्होंने अपने ट्विटर पर पत्र साझा किया और कैप्शन में लिखा, 'बिहार के लोग प्रधानमंत्री से पूछना चाहते हैं कि विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला? जबकि बिहार में 40 में से 39 सांसद एनडीए के हैं। इसके अलावा उन्होंने लिखा- 'आदरणीय प्रधानमंत्री जी, सभी बिहारवासियों को एक बार फिर से आपके बिहार आगमन की शुभकामनाएं। आपके नाम एक पत्र लिखा गया है। आशा है कि आप पिछले 6 वर्षों में बिहारियों से किए गए वादों को नहीं भूलेंगे और उन्हें पूरा करेंगे।

जैसा कि आप देख सकते हैं, इस पत्र में तेजस्वी यादव ने पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा नहीं मिलने के बारे में सवाल उठाए, साथ ही एनआईटीआईयोग रिपोर्ट में पीछे रहने के लिए बिहार को भी निशाना बनाया। हालांकि आज बिहार में दूसरे चरण की वोटिंग है, लेकिन उससे पहले तीसरे चरण का प्रचार जोर पकड़ रहा है। आज पीएम मोदी की दो बैठकें हैं और तेजस्वी यादव लगभग एक दर्जन बैठकें करने के लिए तैयार हैं।

Related News