भारतीय राजनीति से जुड़ी रोचक खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, यह खबर आपको कैसी लगी कमेंट करके हमें बताएं।

दोस्तों, आपको जानकारी के लिए बता दें कि नीदरलैंड के प्रधानमंत्री साइकिल चलाकर ऑ‍फिस जाते हैं, जब कि भारत जैसे देशों में नेतागिरी का कल्‍चर काफी अलग है। यहां बड़े नेताओं के पीछे-पीछे घूमने वालों के छुटभैये नेताओं के पास महंगी गाडियां और घर होते हैं। भारत ​के प्रधानमंत्री और राष्‍ट्रपति रिटायरमेंट के बाद भी वीआईपी कल्चर में ही जीते हैं।

दोस्तों, आपको बता दें कि हाल के ही दिनों में अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की एक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस पोस्ट को खूब लाइक और शेयर किया गया।

दरअसल अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की जो तस्वीर वायरल हुई थी, उसमें वह काली कैप और नीली जैकेट पहने हुए थे। ओबामा किसी होटल के काउंटर पर खड़े हैं। इसके अलावा उनके हाथ में कुछ नोट भी हैं और इस तस्‍वीर को देखने से लगता है कि वो किसी रेस्‍तरां या स्‍टोर में हैं। इस पोस्ट पर लिखा गया कि अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा प्राइवेट नौकरी कर रहे हैं और हमारे यहां कोई सरपंच भी बन जाए तो उसकी शान इतनी बढ़ जाती है कि तीन पीढ़ियां तक बैठकर खाती हैं।

वायरल तस्वीर की सच्चाई

अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा काउंटर के दूसरी तरफ खड़े हैं, जहां ग्राहक खड़े होते हैं। इस तस्वीर में दिख रहा दूसरा आदमी ओबामा का ऑर्डर ले रहा है। बराक ओबामा बाईं तरफ कोई रेट कार्ड या टाइप बोर्ड है, जिस पर वो देख रहे हैं।

बराक ओबामा फिलहाल क्या रहे हैं?

20 जनवरी, 2017 को व्‍हाइट हाउस छोड़ने के बाद पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा तथा उनकी पत्नी मिशेल ओबामा उनकी दोनों बेटियां छुट्टियों पर निकल गए थे। वह अपने प​रिवार के साथ कैरेबियन आइलैंड घूमने गए थे।

फिलहाल बराक ओबामा व्‍हाइट हाउस में गुजारे गए अपने 8 सालों के अनुभव पर एक किताब लिखने की सोच रहे हैं। इसके लिए उन्होंने कुछ पब्लिशिंग हाउसेज़ से बातचीत भी की है। खबरों की मानें तो बराक ओबामा की पत्‍नी मिशेल ओबामा भी अपनी आत्‍मकथा लिख रही हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि रिटायर होने के बाद भी अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा बहुत बिजी हैं। अमेरिका जैसे शक्‍तिशाली देश के राष्‍ट्रपति होने के बावजूद भी बराक ओबामा ने कभी घमंड नहीं किया।

Related News