मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के शौर्य स्मारक चौराहे पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की एक मूर्ति का अनावरण करने के लिए पूरी तरह तैयार है। वाजपेयी की जयंती के मौके पर 25 दिसंबर को प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को शौर्य स्मारक चौराहे पर प्रतिमा स्थल का निरीक्षण किया।

पूर्व महापौर आलोक शर्मा, भोपाल नगर आयुक्त और अन्य अधिकारी मुख्यमंत्री के साथ स्थल निरीक्षण के समय उपस्थित थे। पिछले वर्ष, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 में उत्तर प्रदेश की 95 वीं जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में लोक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण किया। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फीट की कांस्य प्रतिमा को लोक भवन भवन में स्थापित किया गया था, जो जयपुर के प्रसिद्ध मूर्तिकार राजकुमार पंडित द्वारा बनाई गई थी। स्वर्गीय वाजपेयी बीजेपी के सबसे बड़े नेता थे जिन्होंने लगातार पांच बार लोकसभा में लखनऊ का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें प्रधानमंत्री के रूप में उनके तीन कार्यकाल भी शामिल थे।

Related News