देहरादून: अगर आप सोच रहे हैं कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर आपको 500 रुपये या उससे कम में गैस सिलेंडर मिलने वाला है तो भूल जाइए. विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह के मुताबिक ऐसा कुछ नहीं होने वाला है. पार्टी का ऐलान सिर्फ आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लोगों के लिए है.

वहीं पूर्व सीएम हरीश रावत और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो गौरव वल्लभ का कहना है कि ऐसा नहीं है, इस घोषणा का लाभ राज्य के हर व्यक्ति को मिलेगा. कांग्रेस पार्टी ने अपने 68 पन्नों के घोषणापत्र में चारधाम चार काम को उत्तराखंड के स्वाभिमान से जोड़ने वाली चार बड़ी घोषणाओं का खास जिक्र किया है. इनमें से एक घोषणा 500 के पार भी गैस सिलेंडर नहीं होगी। अब सरकार बनने से पहले ही पार्टी के इस ऐलान पर संदेह के बादल मंडराने लगे हैं। अपने एक इंटरव्यू में नेता प्रतिपक्ष ने साफ तौर पर कहा है कि इस ऐलान का फायदा सभी को देना संभव नहीं है.



यह घोषणा केवल आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए है। इसके लिए आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की पहचान बीपीएल सर्वे के अलावा अलग से सर्वे कराकर की जाएगी। इस मुद्दे पर विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह ने माना कि इस योजना का लाभ सभी को देना संभव नहीं है.

Related News