गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा, मेधा पाटकर वह व्यक्ति थीं जिन्होंने नर्मदा बांध परियोजना को पूरा नहीं होने दिया, उन्होंने इसका विरोध किया और गुजरात का विकास नहीं होने दिया। अब पाटकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं, जो दिखाता है कि कांग्रेस विकास के खिलाफ है, जो उनका असली चेहरा है।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल ने ट्वीट कर कहा, कांग्रेस और राहुल गांधी ने बार-बार गुजरात और गुजरातियों के प्रति अपनी दुश्मनी दिखाई है। मेधा पाटकर को अपनी यात्रा में केंद्रीय स्थान देकर, राहुल गांधी ने दिखाया कि वे उन तत्वों के साथ खड़े हैं, जिन्होंने दशकों तक गुजरातियों को पानी से वंचित रखा। गुजरात इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।


गुजरात में दो चरणों में होगा मतदान
गुजरात में दो चरणों में मतदान होने जा रहा है। पहले चरण की 89 सीटों के लिए एक दिसंबर को और दूसरे चरण की 93 सीटों के लिए पांच दिसंबर को मतदान होगा। जबकि परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

गुजरात में किस जिले में कब होगा चुनाव?
निर्वाचन आयोग के मुताबिक, पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। जिन जिलों में पहले चरण में मतदान होगा उनमें कच्छ, सुरेंद्रनगर, मोरबी, राजकोट, जामनगर, देवभूमि द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, बोटाद, नर्मदा, भरूच, सूरत, तापी, डांग्स, नवसारी, और वलसाड जिले शामिल हैं। यानी, पहले चरण में सौराष्ट्र कच्छ और दक्षिण गुजरात में चुनाव पूरा हो जाएगा।

Related News