गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में नेतृत्व परिवर्तन हुआ है. भूपेंद्र पटेल को राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में मौका दिया गया है और उन्होंने आज (सोमवार) पद और गोपनीयता की शपथ ली। पूर्व मुख्यमंत्री रूपाणी ने रविवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक में पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा था. उनके नाम पर सभी विधायक राजी हो गए थे।

भूपेंद्र पटेल ने आज (सोमवार) गांधीनगर के राजभवन में आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई मौजूद थे।

विधानसभा सदस्य के रूप में भूपेंद्र पटेल का यह पहला कार्यकाल है। रूपाणी के इस्तीफे के बाद इस बात पर चर्चा शुरू हो गई थी कि उनकी जगह कौन लेगा. सीआर पाटिल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडवी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल मुख्यमंत्री पद की दौड़ में थे। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा विधायक दल की बैठक में जब भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा तो देखा गया कि वह 'दौड़' में न होते हुए भी जीत गए।

इस बीच गांधीनगर के राजभवन में आज सिर्फ मुख्यमंत्री पटेल ने शपथ ली क्योंकि मुख्यमंत्री के अलावा मंत्रिमंडल में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

Related News