रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा यूक्रेन पर एक विशेष सैन्य अभियान को अधिकृत करने के बाद यूक्रेन पिछले 10 दिनों से रूसी सैनिकों से लड़ रहा है, यूक्रेन की प्रथम महिला, राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की की पत्नी, ओलेना ज़ेलेंस्का ने एक टेलीग्राम चैनल शुरू किया है जहाँ लोग वेरिफाइड आंसर पा सकते हैं। ओलेना ने कहा, "युद्ध के समय कैसे कार्य करें और कैसे रहें? इन दिनों, हम सभी के पास कई सवाल हैं। मैं जितना हो सके मदद करना चाहती हूं। इसलिए मैं वेरिफाइड आंसर के साथ एक विशेष टेलीग्राम चैनल शुरू कर रही हूं।"

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की की तरह, ओलेना भी सोशल मीडिया पर सक्रिय है, इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो संदेश भेजती है और टेलीग्राम पर सरकारी जानकारी सत्यापित करती है। ज़ेलेंस्की की पत्नी और दो बच्चे तब सुर्खियों में हैं जब राष्ट्रपति ने कहा कि वह रूस उनका नंबर 1 लक्ष्य है और उनका परिवार नंबर 2 लक्ष्य है।

इंस्टाग्राम पर एक वीडियो संदेश में, ओलेना ने हाल ही में कहा कि दुनिया भर की फर्स्ट लेडीज उनसे पूछ रही हैं कि वे यूक्रेन की मदद कैसे कर सकती हैं। "मेरा जवाब है - दुनिया को सच बताओ! बोलो! यूक्रेन में जो हो रहा है वह एक 'विशेष सैन्य अभियान' नहीं है, जैसा कि पुतिन कहते हैं, लेकिन एक पूर्ण पैमाने पर युद्ध, जहां हमलावर रूसी संघ है।"

फर्स्ट लेडी ने कहा, "यूक्रेन को बचाने की जरूरत नहीं है। लेकिन हमें अपनी सेना और नागरिकों के लिए दुनिया से समर्थन की जरूरत है। सिर्फ शब्दों में नहीं।"

ज़ेलेंस्की के राजनीतिक करियर की शुरुआत से बहुत पहले, ओलेना और ज़ेलेंस्की ने 2003 में शादी कर ली थी। वे एक दूसरे से कॉलेज में मिले थे। जब वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने एक प्रोडक्शन कंपनी शुरू की, तो ओलेना एक पटकथा लेखक बन गई। वह सर्वेंट ऑफ द पीपल की पटकथा लेखिका थीं।

युद्ध छिड़ने के बाद, ओलेना ने कहा कि वह अपने पति और अपने बच्चों के साथ रहेगी। युद्ध छिड़ने के बाद से पिछले 10 दिनों में, अफवाहें हैं कि राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की यूक्रेन से भाग गए हैं। इसके बाद ज़ेलेंस्की ने वीडियो बयान जारी करके साबित किया कि वह अभी भी कीव में है। ज़ेलेंस्की के वीडियो में, स्थान अक्सर बदलता रहता है, जिसमें एक वीडियो उन्हें सड़क पर, दूसरे में बंकर में और नवीनतम उसके कीव कार्यालय में देखा जा सकता है। सुरक्षा कारणों से उसके परिवार के ठिकाने को गुप्त रखा गया है।

Related News