नागपाड़ा इलाके के सिटी सेंटर मॉल में गुरुवार देर रात आग लग गई। आग लगने के समय मॉल में लगभग 500 लोग थे। हालांकि, सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। फायर ब्रिगेड की 24 गाड़ियों ने 9 घंटे में आग पर काबू पाया। बचाव के दौरान 2 अग्निशामक घायल हो गए। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बाद करीब 3,500 लोगों को आसपास की इमारतों और दुकानों से निकाला गया।


गुरुवार को रात 10 से 11 बजे के बीच मोबाइल फोन की दुकान में पहली आग लग गई । वर्तमान में, मॉल के आसपास की दुकानों को खाली कर दिया गया है। दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, मॉल की दूसरी मंजिल पर स्थित एक मोबाइल शॉप में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई और कुछ ही समय में यह पूरी मंजिल में फैल गई।

दमकलकर्मियों ने मॉल के कांच को तोड़ा और अंदर पहुंचे।
वेंटिलेशन की कमी के कारण मॉल धुएं से भर गया था, जिसके कारण फायर ब्रिगेड की टीम ने मॉल के कांच को तोड़ दिया, ताकि धुआं निकल सके। स्थानीय कांग्रेस विधायक अमीन पटेल और मुंबई के मेयर किशोर पेडणेकर भी घटना के बाद घटनास्थल पर पहुंच गए।

लगातार तीन द्वारा काम करने के बाद आग पर काबू पाया गया और अब इसे नियंत्रण पर लाया गया है और आसपास की ट्रैफिक को फिर से सुचारू करने का काम किया जा रहा है।

Related News