पटना: पश्चिम चंपारण के पूर्व जिला परिषद सदस्य दयानंद वर्मा की हत्या में जदयू विधायक रिंकू सिंह उर्फ ​​धीरेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। दयानंद वर्मा की रविवार को पश्चिम चंपारण में नौरंगिया पुलिस स्टेशन के तहत सिरसिया चौक के पास अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी, जिससे उनकी जान चली गई।

इस अपराध को अंजाम देकर भाग रहे बबलू जायसवाल नामक अपराधी को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। इस पूरे मामले में, मृतक दयानंद वर्मा की पत्नी कुमुद वर्मा के बयान पर वाल्मीकि नगर से जेडीयू विधायक रिंकू सिंह और उनके अन्य साथी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कुमुद वर्मा ने पुलिस को जो बयान दिया है, उसके अनुसार उसके पति दयानंद वर्मा और शकील अहमद नाम के व्यक्ति के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था, जिसके बाद शकील ने दयानंद वर्मा को मारने की बात कही थी। इसके बाद रविवार की शाम को शकील अहमद के साथ जेडीयू विधायक रिंकू सिंह और 4 अन्य सहयोगियों के साथ दयानंद वर्मा के घर पहुंचे और उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।



इस घटना के बाद, परिवार ने दयानंद वर्मा को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। एसपी किरण कुमार यादव ने कहा, "वे इस मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मामले में दोषी पाए गए सभी लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।"

Related News