लखनऊ: राजनीतिक राजधानी उत्तर प्रदेश में, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य की योगी सरकार पर कटाक्ष करते हुए राज्य के सोनभद्र शहर में यूरिया के लिए लंबी कतार में लगा दिया है। उन्होंने ट्वीट किया कि यूपी में कई जगहों पर यूरिया की कमी के कारण किसान काफी परेशानी में हैं। कटर जगह में हैं, लेकिन ज्यादातर सहकारी समितियों पर यूरिया खत्म हो गया है।

उन्होंने आगे कहा कि किसान कालाबाजारी से भी परेशान है। उत्तर प्रदेश सरकार को तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिए और यूरिया की कमी की समस्याओं को हल करना चाहिए। इससे पहले भी राज्य में खराब कानून व्यवस्था के कारण प्रियंका गांधी योगी सरकार पर हमला करती रही हैं। उन्होंने एक बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधा है।

दूसरी ओर, राज्य के गोरखपुर जिले में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या ने प्रशासन की समस्याओं को बढ़ा दिया है। शहर में गंभीर कोरोना के मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहे हैं। जुगाड़ और सिफारिशें भी काम नहीं कर रही हैं। इसके कारण कोरोना के मरीज इधर-उधर भटक रहे हैं। जबकि पिछली दो बैठकों में सीएम ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि बेड की संख्या बढ़ाकर मरीजों का बेहतर इलाज किया जाए। सबसे खराब हालत जिला अस्पताल की है। यहां कोरोना के मरीजों को भर्ती करने के लिए कोई बिस्तर नहीं है। लेवल-दो के मरीजों के लिए केवल चार बेड हैं। जबकि प्रतिदिन तीन से चार गंभीर मरीज पहुंच रहे हैं। ऐसे में डॉक्टरों को समझ नहीं आ रहा है कि मरीजों को कहां रेफर करें।

Related News