वाशिंगटन: पूरी दुनिया में COVID -19 संक्रमण का प्रकोप कहर बरपा रहा है। बुधवार को, COVID-19 डेटा ने एक और रिकॉर्ड बनाया और दुनिया भर में संक्रमितों की कुल संख्या 30 मिलियन से अधिक हो गई। हालांकि, कोरोना से बरामद होने वालों की संख्या अब 2 करोड़ 17 लाख को पार कर गई है। जबकि COVID-19 महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 9 लाख 44 हजार से अधिक हो गई है।

संक्रमण की गति ने गति पकड़ ली है। लगभग 100 साल पहले लगभग 100 मिलियन लोग फ्लू से संक्रमित थे। अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के अनुसार, 1918-19 में, दुनिया में 500 मिलियन लोग इन्फ्लूएंजा से संक्रमित थे। उस समय दुनिया की एक तिहाई आबादी संक्रमित थी।

हालाँकि अभी भी COVID-19 को फैलने में लंबा समय है, लेकिन विशेषज्ञों का मानना ​​है कि COVID-19 संक्रमण अभी अपने शुरुआती चरण में है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा है कि पूरी दुनिया में COVID-19 की स्थिति गंभीर है। गुटेरेस ने कहा "अगर कोरोना लड़ना है, तो दुनिया के सभी देशों को एक साथ आना होगा। इस महामारी को एक साथ जोड़ना होगा। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा - अगर इस समय दुनिया के लिए कोई सबसे बड़ा संकट है, तो यह COVID-19 है। कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

Related News