आपको बता दे कोरोना का खौफ पूरा विश्वभर में देखा जा रहा है, लेकिन भारत में सीएए के खिलाफ राजधानी के शाहीन बाग में धरना दे रही महिलाओं ने कोरोना वायरस के बढ़ते खौफ के बाद अब अपनी रणनीति बदली। अब महिलाओं ने बारी-बारी धरना देने की रणनीति बनाई है। मतलब ये है कि कोरोना का खौफ तो है लेकिन धरना पर बैठना नहीं छोड़ेंगे।

इस नई रणनीति के तहत शाहीन बाग में एक बार में पांच महिलाएं धरने पर बैठेंगी, जबकि अगली शिफ्ट में फिर नई पांच महिलाएं उनकी जगह लेंगी। इस बीच एक खबर यह भी है कि लखनऊ में सीएए के खिलाफ चल रहा धरना टाल दिया गया है। ऐसा कोरोना के खौफ के चलते हुए है।

कोरोनो वायरस पर दिल्ली में लॉकडनाउन के बावजूद ये महिलाएं धरने पर अड़ी हुई हैं। इसको लेकर प्रदर्शनकारियों में मतभेद भी सामने आने लगे हैं। रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान प्रदर्शनकारी दो गुटों में बंट गए थे और उनके बीच मारपीट भी हुई थी।

शाहीन बाग में चल रहे धरना स्थल से थोड़ी दूर पर रविवार सुबह पेट्रोल बम से हमला किया गया। इससे यहां लगे कुछ बैनर, दरी, और लकड़ी का कुछ सामान जल गया। हमले में कोई घायल नहीं हुआ। सीसीटीवी में बाइक पर एक आरोपी कैद हुआ है।

Related News