करीब ढाई महीने से चल रहे नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के बीच, देश भर के किसान कल हड़ताल पर चले जाएंगे। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए प्रशासन भी तैयारियों में जुटा है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जो लोग यहां नहीं आ सकते हैं वे कल अपने-अपने स्थानों पर शांतिपूर्ण तरीके से चक्का जाम करेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कल यानि 6 फरवरी को सिर्फ 2 राज्यों में ट्रैफिक जाम नहीं होगा।

ये 2 राज्य हैं- उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड। इन 2 राज्यों और दिल्ली को छोड़कर पूरे देश में ट्रैफिक जाम रहेगा। कल (6 फरवरी) को सिर्फ 2 राज्यों में पहिया जाम नहीं होगा। ये 2 राज्य हैं- उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड। इन 2 राज्यों और दिल्ली को छोड़कर पूरे देश में ट्रैफिक जाम होंगे। किसान नेताओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात जाम की घोषणा की है। इस पर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि चक्का जाम को लेकर किसी भी किसान नेता ने हमसे संपर्क नहीं किया है,

लेकिन दिल्ली, यूपी और हरियाणा पुलिस इसे लेकर बहुत गंभीर है। दरअसल, शनिवार होने की वजह से हाईवे पर काफी ट्रैफिक रहता है। कई लोग 26 जनवरी की हिंसा से भी नाराज हैं। ऐसे में पुलिस बेहद सतर्कता बरत रही है। दिल्ली पुलिस पीआरओ ने कहा कि कल पूरे देश में किसानों का तीन घंटे का पहिया जाम होने वाला है, जिसे देखते हुए हमने दिल्ली की सभी सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है।

हालांकि किसानों ने कहा कि वे दिल्ली में ऐसा कुछ नहीं कर रहे हैं, लेकिन 26 जनवरी को जो हुआ, उसे देखते हुए हमने ऐसा किया है। कल देश भर में किसानों के तीन घंटे के पहिया जाम को देखते हुए, हमने दिल्ली की सभी सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। हालांकि किसानों ने कहा कि वे दिल्ली में ऐसा कुछ नहीं कर रहे हैं, लेकिन 26 जनवरी को जो हुआ, उसे देखते हुए हमने ऐसा किया है:

Related News