नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता गुरनाम सिंह चधुनी ने हाल ही में अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू की है. आज, शनिवार को उन्होंने यूनाइटेड स्ट्रगल पार्टी नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्च की। चधुनी ने आज अपनी पार्टी का शुभारंभ करते हुए एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

इस बातचीत में उन्होंने कहा, "राजनीति प्रदूषित हो गई है। इसे बदलने की जरूरत है। नीति निर्माताओं, पूंजीवाद को बढ़ावा देने वाले पूंजीपतियों के पक्ष में नीतियां बनाई जा रही हैं। आम आदमी ने गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। इसलिए, हम अपनी नई पार्टी शुरू कर रहे हैं , यूनाइटेड स्ट्रगल पार्टी। उन्होंने यह भी कहा, "पार्टी की योजना आगामी चुनावों में पंजाब की सभी 117 सीटों पर लड़ने की है।"



इससे पहले 26 नवंबर को बीकेयू नेता ने देश के सामने 'पंजाब मॉडल' रखने की पेशकश की थी ताकि बाकी राज्य उसका अनुकरण कर सकें। 28 अगस्त को चाधुनी के आह्वान पर भी प्रदर्शनकारी किसानों ने करनाल में भाजपा के एक कार्यक्रम में घुसने की कोशिश की. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद थे। कार्यक्रम में घुसने की कोशिश के दौरान पुलिस की कार्रवाई में कई किसान गंभीर रूप से घायल हो गए। इन सबके बाद खट्टर सरकार को पीछे हटना पड़ा. उधर, एसडीएम आयुष सिन्हा के तबादले को लेकर उन्हें कई मांगों का पालन करना पड़ा।

Related News