पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के दावों को ना केवल भारत एक सिरे खारिज कर चुका है, बल्कि उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान ने भी इमरान के झूठे बयानों की बखिया उधेड़ कर रख दी है। रेहम खान ने कहा है कि इमरान की अपनी कोई हैसियत नहीं है, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री सेना की कठपुतली हैं। वह उतना ही कहते हैं और करते हैं, जितना सेना कहती है।

रेहम खान ने बयान दिया है कि सत्ता पाने के लिए इमरान खान ने अपने सिद्धांतों और आधुनिक विचारों से समझौता कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले पर बयान देने से पहले वह सेना के निर्देश की प्रतिक्षा कर रहे थे। रेहम खान का कहना है कि वो एक मिनट के लिए भी यह नहीं सोच सकती हैं कि यह उनकी नीति है। सेना और सत्ता प्रतिष्ठान जैसा चाहता है, वैसा करने के लिए उन्हें निर्देश देता है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि पुलवामा हमले के बाद इमरान खान ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि यदि भारत जंग का ऐलान करता है, तो निश्चित रूप से इसका करारा जवाब दिया जाएगा। इमरान खान ने यह भी कहा कि यदि पुलवामा हमले में पाकिस्तान के लोगों के शामिल होने का सबूत मिला तो वह सख्त कार्रवाई करने को तैयार हैं।

इमरान खान ने टेलीविजन पर प्रसारित अपने बयान में कहा कि अगर आप जंग छेड़ देंगे तो आप गलत हैं, इम इसका जवाब देंगे। हमारे पास जवाब देने के सिवाय कोई और विकल्प नहीं है। जंग शुरू करना इंसान के हाथ में है, लेकिन इसका अंत क्या होगा ये तो अल्लाह ही जानता है।

इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने कहा कि अगर इमरान खान यह दावा कर रहे हैं कि लोगों पर कार्रवाई करेंगे तो उन्हें कुछ करके दिखाना होगा। पाकिस्तान पहले ही फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स में ब्लैक लिस्ट होने की कगार पर है। रेहम खान ने कहा कि इमरान खान बात तो बिल्कुल ठीक कर रहे हैं, लेकिन पिछले 6-7 महीनों में उन्हें कोई कदम उठाते नहीं देखा है।

संभव है पाकिस्तान सरकार को जैश-ए-मोहम्मद के साथ कोई जुड़ाव नहीं हो, लेकिन हमने इन संगठनों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। रेहम खान ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि यह इमरान खान का भाषण है, उनके इस भाषण पर थिंक टैंक ने काम किया होगा।

गौरतलब है कि 14 फरवरी, गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। तब से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा हुआ है।

Related News