नागरिकता संशोधन कानून को लेकर एक बार फिर से देश में बबल मच गया है, क्योकि इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को ऐसा कह दिया जिसे सुनते ही जनता फिर से जोश में आ गई , उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून देश की जरूरत है और इसे किसी भी सूरत में वापस नहीं लिया जायेगा। पूर्वांचल को 1200 करोड़ रूपये की विकास परियोजनाओ का तोहफा देने के बाद मोदी ने कहा सीएए लंबे समय से देश की जरूरत बना हुआ था और इसी कारण सरकार इसे लेकर आयी। हम इसे किसी भी कीमत पर वापस नहीं लेंगे।

उन्होने कहा कि उनकी सरकार देश और जनहित में आगे भी कड़े फैसले लेती रहेगी। सरकार देश के विकास के लिये काम कर रही है और अब उसकी तवज्जो टीयर 3 और टीयर चार के शहरों पर है जहां मूलभूत सुविधाओं का विकास किया जायेगा।

मोदी ने कहा आज हम देश में पांच ट्रिलियन इकोनामी के बारे में बात करते है। इस लक्ष्य को पाने में प्रकृति, धरोहर और पर्यटन महती भूमिका अदा कर सकते है। इसके तहत वाराणसी समेत अन्य धार्मिक स्थलो को नयी तकनीक से लैस किया जायेगा।

केन्द्र सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुये उन्होने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान देश में 36 हजार नये स्टार्टअप पंजीकृत किये गये जबकि मुद्रा योजना के अंतर्गत साढे पांच करोड लोगों को कर्ज दिया गया जिसमें वाराणसी के लोगों की संख्या छह लाख 60 हजार थी।

Related News