भारतीय राजनीति से जुड़ी सटीक खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, यह खबर आपको कैसी लगी कृपया कमेंट करके हमें बताएं।

दोस्तों, आपको जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बड़ी गलती की वजह से ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेेने के निमंत्रण को ठुकरा दिया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप को भारत यात्रा का न्योता दिया था। लेकिन उन्होंने यह बड़ी गलती कर दी कि डोनाल्ड ट्रंप को कोई भी लिखित अथवा औपचारिक निमंत्रण नहीं भेजा।

सूत्रों के अनुसार, व्हाइट हाउस प्रवक्ता ने अभी दो दिन पहले बयान दिया था कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अ​तिथि बनने के पीएम मोदी के निमंत्रण से सम्मानित महसूस कर रहे हैं, लेकिन व्यस्त कार्यक्रमों के चलते वह इस कार्यक्रम में भाग लेने में सक्षम नहीं हैं।

दरअसल जून 2017 में अमेरिकी दौरे के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को उनकी सुविधा अनुसार भारत यात्रा का न्योता दिया था। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने इस संबंध में कोई भी लिखित अथवा औपचारिक न्योता नहीं दिया, जबकि औपचारिक न्योता देने से पहले दोनों देशों के बीच अनौपचारिक जानकारी लेना एक सामान्य परंपरा है।

गौरतलब है कि 30 नवंबर और एक दिसंबर को पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अर्जेंटीना में जी-20 शिखर वार्ता में शामिल होने का कार्यक्रम है। संभव है ये दोनों ग्लोबल लीडर वहां मुलाकात करके द्विपक्षीय संबंधों पर वार्ता करें।

Related News