कोरोना वायरस के जंग में प्रधानमंत्री का साथ देने के लिए देश में पीएम केयर फंड में दान देने की होड़ लग गई है, सितारों से लेकर आम आदमी तक हर कोई इसमें दान दे रहा है,लेकिन इसके नाम पर कई फर्जी वेबसाइट भी चल रही हैं, जिनसे बचने की सरकार ने चेतावनी दी है। अगर आप भी दान करना चाहते है तो आप पहले सही से जान ले सही फंड क्या है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से निपटने के ​लिए प्रधानमंत्री ने शनिवार को देश की जनता से दान करने का आह्वान किया और इसके लिए पीएम सिटीजन असिस्टेंट ऐंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन (PM-CARES) फंड बनाया गया है, जैसे इस फंड में दान करने की होड़ लग गई है और कारोबार जगत से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक और सितारों से लेकर आम आदमी तक हर कोई इसमें दान कर रहा है।

लेकिन भारत सरकार के पत्र सूचना कार्यालय ने चेतावनी दी है कि पीएम केयर फंड के नाम पर कई फर्जी यूपीआई आईडी से चंदा मांगा जा रहा है,

पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने ट्वीट कर बताया है, 'पीएम केयर फंड के नाम पर प्रसारित हो रहे फर्जी यूपीआई आईडी से सावधान रहें.' पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने ट्वीट कर बताया है कि पीएम केयर फंड में डोनेट करने के लिए असली यूपीआई आईडी है— pmcares@sbi. इसके अलावा अगर आपके पास कोई लिंक या संदेश आता है, जिसमें यह आईडी नहीं है तो उसमें बिल्कुल दान न करें. वह पीएम फंड के नाम पर आपको ठगने की कोशिश हो सकती है।

Related News