राजधानी में लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू के बारे में दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव (वीकेंड कर्फ्यू पर पुलिस कमिश्नर) ने एक बयान जारी कर कहा है कि पुलिस कर्फ्यू के दौरान भी राजधानी में गश्त जारी रखेगी। जब कोई व्यक्ति यह साबित नहीं करता है कि वह आवश्यक सेवाओं के लिए बाहर जा रहा है, तो उसे बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी (Not Allowed Going Out without Without Without)। दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि कर्फ्यू के नियमों को तोड़ने वाले किसी को भी गिरफ्तार किया जा सकता है (यदि नियम तोड़ा जा सकता है तो गिरफ्तार किया जा सकता है)।

Rajasthan News: Jaipur mei Vaccine chori : कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच  जयपुर में वैक्सीन की चोरी, 320 डोज मिली कम - Navbharat Times

उन्होंने कहा कि कर्फ्यू के दौरान भी पुलिस गश्त जारी रखेगी। बिना वजह बाहर जाने वालों पर नजर रखी जाएगी। बिना जरूरी काम के बाहर जाने की अनुमति बिल्कुल नहीं होगी। दिल्ली सरकार ने गुरुवार को घोषणा की थी कि शहर में सप्ताहांत कर्फ्यू लगाया जाएगा। यह सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे शुरू होगा और सोमवार को सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। सप्ताहांत कर्फ्यू के दौरान मॉल, जिम, स्पा सभी बंद रहेंगे। सरकार ने लोगों को कुछ सुविधाएं भी दी हैं जिनके कर्फ्यू के दौरान जरूरी काम होगा, उन्हें कर्फ्यू पास दिया जाएगा।

लेकिन इसके लिए आपके पास एक अच्छा कारण होना चाहिए और आपको बाहर निकलने के लिए एक ई-पास प्राप्त करना होगा। आइये जानते हैं कि ई-पास बनाने की प्रक्रिया क्या है। दिल्ली सरकार की वेबसाइट https://delhi.gov.in/ पर जाएं। वेबसाइट के शीर्ष पर आपको कर्फ्यू के लिए टैब दिखाई देगा। यहां क्लिक करें और एक अन्य टैब में एक नई विंडो खुलेगी। फिर अपनी भाषा (हिंदी और अंग्रेजी) चुनें। अगले चरण में, हमें बताएं कि आप पास के लिए क्या चाहते हैं। अंत में आपसे दो फोटो मांगे जाएंगे। इसे अपलोड करें।

अस्पताल में मरीज-श्मशान में शवों की कतार...कोरोना से शहर-शहर हाहाकार! -  Corona cases in india delhi Gujarat up mp Jharkhand ranchi death rate  hospital - AajTak

जिन शहरों में रात में कर्फ्यू या सप्ताहांत कर्फ्यू लगाया गया है, वहां ई-पास की व्यवस्था की गई है ताकि किसी का काम प्रभावित न हो। आप ई-पास से अपना काम आसानी से पूरा कर सकते हैं। यदि आप आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में शामिल हैं। जैसे- दूध, ब्रेड, सब्जियाँ और दवाई आदि आप ई-पास बना सकते हैं। ई-पास को प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और अन्य सेवाओं जैसे बैंक, पेट्रोल पंप और दूरसंचार में काम करने वाले लोगों को भी जारी किया जाएगा। यदि कोई अनिवार्य सेवा प्रदान करने के काम में शामिल नहीं है, तो उसे पास नहीं मिलेगा।

Related News