14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत के बाद से भारत ​की जनता में आक्रोश व्याप्त है। खबर है कि मंगलवार सुबह साढ़े तीन बजे भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद सेक्टर में घुसे और बालाकोट में बमबारी की।

CREDIT- YouTube

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट के जरिए दावा किया है कि इंडियन एयरफोर्स के विमानों ने एलओसी का उल्लंघन किया है। इस वक्त सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस ​वीडियों में कथित तौर पर इंडियन एयरफोर्स के लड़ाकू विमान गोले दाग रहे हैं।

भारत की बमबारी के बाद पाकिस्तान ने इमरजेंसी बैठक बुलाई है। पाकिस्तान का कहना है कि भारत ने खाली इलाकों में बम गिराए, किसी के मारे जाने की खबर नहीं है।

जबकि इसके विपरीत भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियों को पाकिस्तान के उन 13 आतंकी लॉन्च पैड की जानकारी थी, जहां से जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन चला रहा था। इंडियन एयरफोर्स के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने पहले पाकिस्तान के रडार जाम किए और बम गिराए। बताया जा रहा है कि सोमवार और मंगलवार रात को पाकिस्तान ने राजौरी और पुंछ जिलों में एलओसी पर रातभर फायरिंग की और कई जगह मोर्टार भी दागे हैं।

गौरतलब है कि इंडियन एयरफोर्स की इस स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सुरक्षा कमेटी कैबिनेट की एक बड़ी बैठक चल रही है। इस बैठक में पीएम मोदी को पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी जा रही है। सुरक्षा कमेटी की इस बैठक में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, विदेश मंत्री, वित्त मंत्री मौजूद हैं।

Related News