भाजपा ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि आबकारी नीति पर समिति की सिफारिश और आप सरकार द्वारा लागू की गई सिफारिशों के बीच कई विसंगतियां हैं।

यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों पर केजरीवाल की चुप्पी साबित करती है कि वह "कट्टर बेईमान" हैं। इस मुद्दे पर आप या दिल्ली सरकार से तत्काल प्रतिक्रिया उपलब्ध नहीं थी।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के 'अहंकार' को दिल्ली की जनता चकनाचूर कर देगी, जिनके सवालों का वह जवाब नहीं दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, "इससे पहले, हमने उन्हें आरोपों का जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया था। अगर वह 'कट्टर ईमानदार आदमी' हैं तो वह उठाए जा रहे सवालों का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं। केवल एक ट्वीट आया है जो अर्थहीन है। हम फिर से केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति में भ्रष्टाचार के आरोपों पर सवालों के जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दें।

दिल्ली की आबकारी नीति का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आप नेता "भ्रष्टाचार में रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं" ('भ्रष्टाचार का कीर्तिमान')।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली आबकारी नीति पर पैनल द्वारा सिफारिश की गई और आप सरकार ने जो लागू किया, उसमें कई विसंगतियां हैं।


फुटकर विक्रय में ठेका देने के लिए लाटरी प्रणाली अपनायी जानी थी। शहर को 32 क्षेत्रों में विभाजित किया गया था, भाटिया ने कहा और दोनों नीति के दस्तावेजों के साथ-साथ पैनल की सिफारिशों को भी दिखाया।

उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने लॉटरी प्रणाली का पालन नहीं किया और कुछ उद्योगपतियों को जोन दिए गए जो चिंताजनक है।

Related News