दिल्ली में खूंखार कोरोना संक्रमण की स्थिति के बीच, सीएम केजरीवाल ने प्रवासी श्रमिकों (सीएम केजरीवाल अपील टू माइग्रेटेड लेबर) से एक भावुक अपील की है। उन्होंने हाथ जोड़कर अपील की कि सिर्फ 6 दिनों के लिए दिल्ली में मिनी लॉकडाउन लगाया गया है। इसीलिए प्रवासी श्रमिकों को दिल्ली नहीं छोड़ना चाहिए। उसी समय, उन्होंने स्पष्ट किया कि सरकार को उम्मीद है कि स्थिति में सुधार होगा और लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की आवश्यकता नहीं होगी। साथ ही उन्होंने सभी का ध्यान रखने का आश्वासन दिया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मत छोड़ो। आने और जाने में बहुत समय बर्बाद हो जाएगा।

Lockdown: CM Arvind Kejriwal appealed to the migrant laborers not to leave  Delhi| Lockdown: CM केजरीवाल की प्रवासी मजदूरों से अपील, 'दिल्ली छोड़ कर मत  जाइये'| Hindi News, देश

उनका कहना है कि कर्फ्यू के दौरान, दिल्ली सरकार प्रवासियों (दिल्ली सरकार के माइग्रेटेड लेबर की देखभाल) का पूरा ध्यान रखेगी। वह कहते हैं कि यह फैसला दिल्ली सरकार के लिए भी बहुत मुश्किल था। इन 6 दिनों के लॉकडाउन में, दिल्ली में बड़ी संख्या में बेड उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस काम में दिल्ली सरकार की मदद कर रही है। उन्होंने इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद भी दिया। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच, दिल्ली सरकार ने दिल्ली में एक सप्ताह के बंद की घोषणा की है। यह लॉकडाउन आज रात 10 बजे से प्रभावी होगा और अगले सोमवार यानी 26 अप्रैल तक जारी रहेगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज से 6 दिनों के लिए दिल्ली में तालाबंदी की घोषणा की जा रही है। यह तालाबंदी अगले सोमवार तक जारी रहेगी। केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वे बंद के दौरान कहीं बाहर न जाएं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि नोटबंदी के दौरान बैंक खुले रहेंगे। सार्वजनिक परिवहन भी चलेगा, हालांकि केवल आवश्यक सेवाओं वाले लोगों को सार्वजनिक परिवहन पर यात्रा करने की अनुमति होगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि शादियों में केवल 50 प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति है। मिनी लॉकडाउन के दौरान भारत सरकार के सभी कार्यालय खुले रहेंगे।

Corona संकट के बीच Delhi में गंभीर स्वास्थ्य संकट, देखें क्या बोले CM Arvind  Kejriwal - COVID crisis: Delhi CM Arvind Kejriwal sounds alarm - Delhi  AajTak

केवल 50 प्रतिशत लोगों को शादियों में इकट्ठा होने दिया जाएगा। गर्भवती महिलाओं को वैध मेडिकल पेपर के साथ सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करने की अनुमति होगी। डॉक्टरों और नर्सों को वैध आईडी कार्ड के साथ आने और जाने की अनुमति होगी। मीडिया कर्मियों को वैध आईडी कार्ड के साथ कहीं भी आने और जाने की अनुमति होगी। तालाबंदी के दौरान सिनेमा हॉल पूरी तरह से बंद रहेंगे।

Related News