वाशिंगटन: कोरोनोवायरस के प्रकोप के बीच हर कोई टीका का इंतजार करता है। टीका कब तक बनेगा, कब बाजार में उपलब्ध होगा, इस संबंध में कुछ नहीं कहा जा सकता है। इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बड़ा बयान दिया है। ट्रंप ने कहा कि 3 नवंबर के चुनाव के बाद कोरोनोवायरस वैक्सीन देश में मौजूद होगी। ट्रम्प ने रिकॉर्ड किए गए वीडियो संदेश में कहा कि "मुझे लगता है कि हमें चुनाव से पहले टीका लगवाना चाहिए, लेकिन जाहिर है कि राजनीति हो रही है और यह ठीक है, वे अपना खेल खेलना चाहते हैं। चुनाव के ठीक बाद यह होने जा रहा है।"

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। कोरोना के मुद्दे पर अमेरिका में जमकर राजनीति हो रही है। विपक्ष ने ट्रम्प को कोरोना के मोर्चे पर विफलता के रूप में घेर लिया। डोनाल्ड ट्रम्प खुद कोरोना वायरस से पीड़ित हैं और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। कोरोना प्रभावित देशों में अमेरिका पहले स्थान पर है। ऐसे में चुनाव में अमेरिका के लिए कोरोना एक बड़ा मुद्दा है।

अमेरिका सहित पूरी दुनिया में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में, दुनिया में पहली बार एक दिन में 3.42 लाख कोरोना मामले दर्ज किए गए और 5882 मरीजों की मौत हुई। इससे पहले, 2 अक्टूबर को, एक दिन में अधिकतम मामले 3.26 लाख दर्ज किए गए थे। ब्राजील, फ्रांस, अर्जेंटीना, इंग्लैंड, रूस और कोलंबिया ने भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक कोरोना मामलों की रिपोर्ट की है। सबसे ज्यादा प्रभावित देशों के मामले में भारत दूसरे स्थान पर है।

Related News