Covid19 सकारात्मक जर्मनी के अन्य देशों से लौट रहे हैं, लोगों के लिए अपने कोरोना परीक्षण करवाना अनिवार्य होगा। सरकार ने भारत में कोविद -19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह घोषणा की है। स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने गुरुवार को कहा कि भारत में कोविद -19 का तेजी से प्रसार चिंता का विषय है। इसी के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। स्पेन ने कहा कि मई के बाद पहली बार, हर दिन संक्रमण के 1,000 मामले सामने आ रहे हैं।

स्पैन ने कोविद -19 मामले में विभिन्न देशों से लौटने वाले लोगों और भौतिक दूरी दिशानिर्देशों की अनदेखी करने वाले लोगों को बढ़ाने के लिए जिम्मेदार ठहराया है। दूसरी ओर, उनका मानना ​​है कि देश में कोरोना परीक्षण में वृद्धि के कारण अधिक मामले भी आ रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं समझता हूं कि लोग अब तंग आ चुके हैं, लेकिन उन्हें यह स्वीकार करना होगा कि यह महामारी एक गंभीर मुद्दा है।"

इसके अलावा, दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के 1.5 करोड़ से अधिक मामले सामने आए हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, वैश्विक स्तर पर अब तक 1.86 करोड़ लोगों को कोरोना संक्रमण मिला है। जबकि इस वायरस के कारण 7,03,000 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में अमेरिका पहले स्थान पर है, जहाँ संक्रमित लोगों की संख्या 48 मिलियन को पार कर गई है।

Related News