दिल्ली सांप्रदायिक हिंसा में दिल्ली पुलिस की नाकामी उजागर होने पर गृह मंत्री अमित शाह विपक्षी दलों के निशाने पर हैं। यूथ कांग्रेस का सीधा आरोप है कि दिल्ली में मुस्लिम विरोधी हिंसा रोकी जा सकती थी लेकिन गृहमंत्री अमित शाह ऐसा कर पाने में नाकाम रहे। विपक्षी सांसदों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की।

गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफा की बात पर लोकसभा में भाजपा और कांग्रेस के सांसदों के बीच धक्का-मुक्की हुई। यह झड़प तब हुई जब कांग्रेस के सांसद 'गृह मंत्री के इस्तीफे' के बैनर के साथ ट्रेजरी बेंच तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे।

अमित शाह के इस्तीफे की मांग करते हुए प्रदर्शनकारी संसद घेरने की कोशिश कर रहे थे लेकिन दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड लगाकर सभी को रोक दिया, इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अमित शाह का पुतला भी फूंका। यूथ कांग्रेस के नेता अमरीश रंजन पांडे ने कहा कि बीजेपी दंगाइयों के साथ खड़ी है और अमित शाह को गृह मंत्री के पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में भी प्रदर्शन किए। राहुल गांधी सहित कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। कांग्रेस सांसदों ने गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की कांग्रेस के अलावा, आम आदमी पार्टी और टीएमसी के सांसदों ने भी गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया।

Related News