भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर प्रतिद्वंद्वी रक्षा कंपनियों द्वारा "मोहरा" होने का आरोप लगाया और दावा किया कि वह और कांग्रेस पार्टी देश को "कमजोर" करने की कोशिश कर रहे थे। राफेल पर विमान सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है। . भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि भारत के साथ 59,000 करोड़ रुपये के राफेल विमान सौदे में कथित ''भ्रष्टाचार और मुनाफाखोरी'' मामले में एक फ्रांसीसी न्यायाधीश को सौंपी गई न्यायिक जांच की जिम्मेदारी यह थी. इस बात पर ध्यान न दें कि यह एक एनजीओ की शिकायत पर किया गया है।

rapiur police notice to sambit patra: raipur police issued notice to sambit  patra and called for questioning today in tool kit controversy : टूल किट  विवाद में संबित पात्रा की मुश्किलें बढ़ीं,

उन्होंने कहा कि इसे भ्रष्टाचार के मामले के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। पात्रा ने कहा कि यह भारत में एक सक्षम प्राधिकारी के पास आने वाले मामले की तरह है और उन्होंने फाइल में टिप्पणी में लिखा है कि "तदनुसार काम किया जाना चाहिए"। उन्होंने कांग्रेस पर मामले को लेकर झूठ और अफवाह फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ और अफवाह फैलाने का दूसरा नाम बन गई है।

पात्रा ने कहा, 'राहुल गांधी जिस तरह का व्यवहार कर रहे हैं, यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि प्रतिस्पर्धी कंपनियां उन्हें मोहरे की तरह इस्तेमाल कर रही हैं। इस मुद्दे पर वह शुरू से ही झूठ बोलते रहे हैं। हो सकता है कि वह एजेंट के रूप में काम कर रहा हो या गांधी परिवार का कोई सदस्य किसी प्रतिस्पर्धी कंपनी के लिए काम कर रहा हो।

Toolkit case Raipur police sent notice to BJP spokesperson Sambit Patra  asked to appear in police station at 4 pm - टूलकिट केस: BJP प्रवक्ता संबित  पात्रा को रायपुर पुलिस ने भेजा

गौरतलब है कि कांग्रेस ने फ्रांस में राफेल विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार की न्यायिक जांच शुरू होने का दावा करने वाली एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगे आकर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच करानी चाहिए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी दावा किया कि नए खुलासे कांग्रेस और उसके पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के इस दावे को सच साबित करते हैं कि फाइटर जेट सौदे में 'घोटाला' हुआ था।

Related News