कोच्चि: भारत जोड़ी यात्रा को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (सीपीएम) ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. सीपीएम ने कहा है कि कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा केरल में 18 दिन जबकि उत्तर प्रदेश में सिर्फ 2 दिन की होगी. सीपीएम ने इसे कांग्रेस का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बीजेपी से लड़ने का अजीब तरीका बताया है. वहीं जब कांग्रेस को सीपीएम के इस बयान का कोई जवाब नहीं मिला तो देश की सबसे पुरानी पार्टी ने पलटवार करते हुए सीपीएम को बीजेपी की ए टीम बताया.


दरअसल, सीपीएम ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा लोकसभा सांसद राहुल गांधी का एक कार्टून सोशल मीडिया पर शेयर किया है। यह डर है कि यह एक 'भारत जोड़ो' अभियान है या एक सीट जोड़ी अभियान है। सीपीएम ने इस पोस्टर में लिखा है कि भारत जोड़ी यात्रा केरल में 18 दिन की होगी, जबकि उत्तर प्रदेश में सिर्फ 2 दिन की। यह आरएसएस और बीजेपी से लड़ने का एक अजीब तरीका है। पोस्टर में केरल और उत्तर प्रदेश का नक्शा भी दिखाया गया है।

सीपीएम पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि यात्रा की योजना कैसे और क्यों बनाई गई, इसके बजाय अपना होमवर्क करना बेहतर है। उन्होंने लिखा कि मुंडूमोदी की धरती पर बीजेपी की ए टीम की यह मूर्खतापूर्ण आलोचना है। दरअसल, कांग्रेस लगातार केरल के सीएम पी विजयन पर हमले करती रही है। कांग्रेस ने विजयन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धोती पहने संस्करण बताया।

Related News