इंटरनेट डेस्क: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को राम नगरी अयोध्या के दौरे पर रहने वाले है इस दौरान महंत नृत्य गोपाल दास के 81वें जन्मदिवस समारोह का उद्घाटन करने के बाद सीएम कर्नाटक से लाई गई कोदंब राम की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे आपकों बतादें की अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ के विशालकाय भगवान राम की प्रतिमा के लगाने का ऐलान और उसके भूमि के चिह्नांकन के बाद जहां एक ओर राम भक्त खुश हैं, वहीं अब अयोध्या शोध संस्थान सीएम योगी आदित्यनाथ की उपलब्धि में चार चांद लगाने की तैयारी कर रहे है

खबरों की माने तो 7 फ ीट की इस प्रतिमा को राष्ट्रपति पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। इसे अयोध्या शोध संस्थान के शिल्प संग्रहालय में स्थापित किया जाएगा। सीएम की यात्रा के मद्देनजर अयोध्या में सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।


गौरतलब है की अयोध्या शोध संस्थान भगवान राम की 7 फुट की विशालकाय मूर्ति स्थापित करने जा रहा है जो काष्ठ कला की दुर्लभ प्रतिमा अयोध्या शोध संस्थान के शिल्प संग्रहालय में स्थापित की जाएगी्र जो भक्तों के लिए आकर्षण का केंद्र होगी ऐसे में कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट एंड क्राफ्ट एंपोरियम से खरीदी गई प्रतिमा अयोध्या के लिए एक और गौरव की बात हैै। फिलहाल जैसी खबरें सामने आई उसके अनुसार प्रतिमा का अनावरण अस्थाई स्थल पर कराया जाएगा और बाद में लाइब्रेरी में इसका स्थाई प्लैटफॉर्म बन जाने पर इसे वहां स्थापित कर दिया जाएगा। वहीं आपकों बतादें की महंत के प्रतिनिधि महंत कमल नयन दास के मुताबिक जन्मोत्सव 7 जून से 15 जून तक चलेगा, जिसका उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे।

Related News