बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया के दुर्जनपुर बैरिया में जो कुछ भी हुआ वह इस समय विवादों में घिर गया है। हां, यहां दुकान के चयन के लिए एक खुली बैठक में मतदान के लिए एसडीएम और सीओ के सामने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमला लाठी और ईंटों से किया गया था। वहीं, इसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है। दरअसल, बलिया में 500 लोगों की भीड़ को गोली मारने वाले आरोपी धीरेंद्र सिंह उर्फ ​​डब्ल्यू को पुलिस ने पकड़ लिया है, लेकिन अब तक उसकी गिरफ्तारी नहीं दिखाई गई है। बताया जा रहा है कि आरोपी धीरेंद्र भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का करीबी है जिसने बेतुके बयान दिए।

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार, बलिया में गोलीबारी की खबर मिलते ही सीएम योगी ने एसडीएम को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही सीओ को भी निलंबित कर दिया गया है। हां, मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों के लिए निलंबन आदेश दिया गया है। बताया जा रहा है कि बलिया के डीएम, एसपी को फटकार लगाई गई है और डीआईजी आजमगढ़ सुभाष चंद्र दुबे से रिपोर्ट मांगी गई है। अब जानते हैं कि पूरा मामला क्या है। ग्राम सभा दुर्जनपुर और हनुमानगंज की दो कोटे की दुकानों के कोटे के लिए पंचायत भवन में बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेंद्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने का पुलिस बल वहां मौजूद था।

दरअसल दुकानों के लिए 4 स्वयं सहायता समूहों ने आवेदन किया था। इस दौरान दुर्जनपुर दुकान के लिए दो समूहों के बीच एक वोट रखने का निर्णय लिया गया। इस संबंध में, अधिकारियों ने कहा कि मतदान केवल उन लोगों के साथ किया जाएगा जिनके पास आधार या कोई अन्य पहचान पत्र है। यह तय होने के बाद सामने आया कि किसी एक पक्ष के पास कोई आईडी प्रूफ नहीं था। इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया। तुरंत विवाद बढ़ गया और अब सभी मामलों की जांच की जा रही है।

Related News