कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आज एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि पिछले कुछ वर्षों में राज्य में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में बहुत सुधार हुआ है। कोलकाता के चित्तरंजन सेवा सदन अस्पताल में मदर एंड चाइल्ड हब का उद्घाटन करते हुए ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य भर के अस्पतालों को अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर अपग्रेड किया गया है।

ममता बनर्जी ने आगे कहा है कि बंगाल स्वास्थ्य के क्षेत्र में शीर्ष देश है। सरकार ने आवश्यक बुनियादी ढाँचा भी विकसित किया है। कोरोनोवायरस संकट से निपटने में पश्चिम बंगाल ने भी उत्कृष्ट कार्य किया है। बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल अपने लोगों को मुफ्त राशन, मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल और मुफ्त शिक्षा प्रदान करने वाला एकमात्र राज्य है। राज्य में 10 करोड़ लोगों को हेल्थ पार्टनर कार्ड प्रदान किया गया है।



सीएम ममता बनर्जी ने इस दौरान यह भी बताया कि राज्य में स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों में वृद्धि हुई है। 17 मदर एंड चाइल्ड हब और 43 मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल हैं। बनर्जी ने कहा है कि राज्य भर के अस्पतालों को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार अपग्रेड किया गया है। इस साल बंगाल में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

Related News